सहायता
बैठक में शामिलसाइन अप करें लॉग इन करें एक बैठक में शामिल होंसाइन अप करेंलॉग इन करें 

उपयोग की शर्तें

  1. परिचय और समझौता
    1. उपयोग की ये शर्तें ("अनुबंध") आपके (हमारे ग्राहक) और हमारे (IGHI) द्वारा और आपके द्वारा FreeConference.com वेबसाइट ("वेबसाइट") के उपयोग और FreeConference द्वारा प्रदान की जाने वाली कॉन्फ्रेंसिंग सेवाओं के संबंध में कानूनी रूप से बाध्यकारी समझौते का गठन करती हैं। .com वेबसाइट ("सेवाएं") के सहयोग से। वेबसाइट और सेवाओं का उपयोग करके, आप प्रतिनिधित्व करते हैं और गारंटी देते हैं कि आपने इस समझौते को पढ़ और समझ लिया है, और बाध्य होने के लिए सहमत हैं। यदि आप इस अनुबंध को नहीं समझते हैं, या इसके द्वारा बाध्य होने के लिए सहमत नहीं हैं, तो आपको तुरंत वेबसाइट छोड़ देनी चाहिए और किसी भी तरह से सेवाओं का उपयोग करने से बचना चाहिए।
    2. हम (आईजीएचआई) आपको (हमारे ग्राहक) को जो सेवा प्रदान करते हैं, वह टेलीफोन नेटवर्क, वेबआरटीसी, वीडियो और अन्य संचार प्रौद्योगिकी के माध्यम से अन्य प्रतिभागियों के साथ एक साथ टेलीफोन कॉल करने की क्षमता है।
    3. सेवा उपलब्ध क्षमता के अधीन होगी और हम गारंटी नहीं देते हैं कि आपके लिए आवश्यक कनेक्शनों की संख्या किसी भी समय हमेशा उपलब्ध रहेगी।
    4. सेवा प्रदान करने में, हम एक सक्षम सेवा प्रदाता के उचित कौशल और देखभाल का उपयोग करने का वादा करते हैं।
  2. परिभाषाएँ
    1. "कॉल चार्ज" का अर्थ है नेटवर्क ऑपरेटर द्वारा कॉलर से ली जाने वाली कीमत।
    2. "अनुबंध" का अर्थ है, वरीयता क्रम में, इन शर्तों और पंजीकरण प्रक्रिया।
    3. "प्रतिभागी" का अर्थ है आप और कोई भी व्यक्ति जिसे आप सेवा का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
    4. "नि:शुल्क कॉन्फ़्रेंसिंग" का अर्थ है सामान्य IGHI कॉन्फ़्रेंसिंग सेवा जिसका उपयोग पंजीकरण के समय केवल एक मान्य ईमेल पते के साथ किया जाता है।
    5. "पंजीकरण प्रक्रिया" का अर्थ इंटरनेट के माध्यम से आपके द्वारा पूरी की गई पंजीकरण प्रक्रिया है।
    6. "प्रीमियम कॉन्फ़्रेंसिंग" का अर्थ IGHI कॉन्फ़्रेंसिंग सेवा है, जिसमें प्रीमियम कॉन्फ़्रेंसिंग पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करने वाले प्रतिभागियों द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रीमियम सुविधाओं के साथ "पंजीकृत सेवा" के रूप में भी जाना जाता है।
    7. "सेवा" का अर्थ है खंड 1 में वर्णित सेवा का पूरा या कुछ हिस्सा जिसे हम इस अनुबंध के तहत आपको प्रदान करने के लिए सहमत हैं।
    8. "We" और "FreeConference.com" और "IGHI" और "Us" का अर्थ है Iotum Global Holdings Inc.
    9. "आप" का अर्थ है वह ग्राहक जिसके साथ हम यह अनुबंध करते हैं और जिसका नाम पंजीकरण प्रक्रिया में है और/या आपकी कंपनी और/या आपके प्रतिभागियों को संदर्भ की आवश्यकता है।
  3. उपयोग करने के लिए पात्रता, अवधि और लाइसेंस
    1. वेबसाइट और सेवाओं का उपयोग करके, आप प्रतिनिधित्व करते हैं और वारंटी देते हैं कि आप कम से कम 18 वर्ष के हैं और अन्यथा लागू कानून के तहत अनुबंधों में प्रवेश करने और फार्म करने के लिए कानूनी रूप से योग्य हैं। यदि आप किसी कंपनी की ओर से वेबसाइट या सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं, तो आप आगे प्रतिनिधित्व करते हैं और वारंटी देते हैं कि आप उस कंपनी की ओर से कार्य करने और अनुबंध करने के लिए अधिकृत हैं। जहां निषिद्ध है यह अनुबंध शून्य है।
    2. इस समझौते के नियमों और शर्तों के आपके अनुपालन के अधीन, FreeConference.com आपको इस अनुबंध में बताए गए अनुसार एक गैर-अनन्य, गैर-उप-लाइसेंस योग्य, रद्द करने योग्य, वेबसाइट और सेवाओं का उपयोग करने के लिए गैर-हस्तांतरणीय लाइसेंस प्रदान करता है। यहां स्पष्ट रूप से निर्धारित के अलावा, यह अनुबंध आपको FreeConference.com या किसी अन्य पार्टी की बौद्धिक संपदा में या उसके लिए कोई अधिकार नहीं देता है। यदि आप इस अनुबंध के किसी प्रावधान का उल्लंघन करते हैं, तो इस अनुभाग के तहत आपके अधिकार तुरंत समाप्त हो जाएंगे।
    3. मुफ़्त कॉन्फ़्रेंसिंग सेवा के उपयोग के लिए, यह अनुबंध तब शुरू होता है जब आपको एक पिन कोड जारी किया जाता है या जब आप पहली बार सेवा का उपयोग करते हैं, जो भी पहले हो।
    4. यदि आप प्रीमियम कॉन्फ्रेंसिंग सेवा का उपयोग करते हैं तो यह अनुबंध तब शुरू होता है जब आपने पंजीकरण प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।
    5. वेबसाइट और सेवाओं का उपयोग करके, आप अपने बारे में कुछ जानकारी के संग्रह और उपयोग के लिए सहमति देते हैं, जैसा कि FreeConference.com की गोपनीयता नीति ("गोपनीयता नीति") में निर्धारित है, जिसमें पंजीकरण प्रक्रिया शामिल है और जैसा कि धारा 7 में निर्दिष्ट है। का उपयोग करके वेबसाइट और सेवाएं, आप प्रतिनिधित्व करते हैं और वारंट करते हैं कि आपने पढ़ और समझ लिया है, और इसके लिए सहमत हैं। यदि आप इसे नहीं समझते हैं या इससे सहमत नहीं हैं, तो आपको तुरंत वेबसाइट छोड़ देनी चाहिए। गोपनीयता नीति और इस समझौते के बीच किसी भी संघर्ष की स्थिति में, इस समझौते की शर्तें नियंत्रित होंगी।
  4. पंजीकरण की प्रक्रिया
    1. वेबसाइट और सेवाओं के आपके उपयोग के संबंध में, आपको एक पंजीकरण फॉर्म भरना होगा। आप प्रतिनिधित्व करते हैं और गारंटी देते हैं कि वेबसाइट या सेवाओं के आपके उपयोग के संबंध में किसी भी पंजीकरण फॉर्म या अन्यथा आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी जानकारी पूर्ण और सटीक होगी, और आप उस जानकारी को इसकी पूर्णता और सटीकता बनाए रखने के लिए आवश्यक रूप से अपडेट करेंगे।
    2. आपको वेबसाइट और सेवाओं के आपके उपयोग के संबंध में एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड प्रदान करने के लिए कहा जाएगा, या दिया जा सकता है। आप अपने पासवर्ड की गोपनीयता बनाए रखने के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। आप किसी अन्य वेबसाइट या सेवा उपयोगकर्ता के खाते या पासवर्ड का उपयोग नहीं कर सकते हैं। आप अपने खाते या पासवर्ड के किसी भी अनधिकृत उपयोग के बारे में तुरंत FreeConference.com को सूचित करने के लिए सहमत हैं। FreeConference.com किसी अन्य व्यक्ति द्वारा आपके खाते या पासवर्ड का उपयोग करने के परिणामस्वरूप होने वाली किसी भी हानि के लिए उत्तरदायी नहीं होगा, भले ही आपकी जानकारी के साथ या उसके बिना। आपके खाते या पासवर्ड के किसी और के उपयोग के कारण FreeConference.com, उसके सहयोगियों, अधिकारियों, निदेशकों, कर्मचारियों, सलाहकारों, एजेंटों और प्रतिनिधियों द्वारा किए गए किसी भी नुकसान के लिए आपको उत्तरदायी ठहराया जा सकता है।
  5. सेवा की उपलब्धता
    1. सेवा 24 घंटे एक दिन में 7 दिन प्रति सप्ताह उपलब्ध है, सिवाय:
      1. अनुसूचित नियोजित रखरखाव की स्थिति में, जिस स्थिति में सेवा उपलब्ध नहीं हो सकती है;
      2. अनियोजित या आपातकालीन रखरखाव की स्थिति में, हमें ऐसे कार्य करने पड़ सकते हैं जो सेवा को प्रभावित कर सकते हैं, ऐसी स्थिति में कॉलों को काट दिया जा सकता है या कनेक्ट नहीं किया जा सकता है। अगर हमें सेवा को बाधित करना है, तो हम इसे उचित समय के भीतर बहाल करने का हर संभव प्रयास करेंगे; या
      3. हमारे उचित नियंत्रण से परे परिस्थितियों की स्थिति में।
    2. अनुरोध पर रखरखाव कार्यक्रम और सेवा स्थिति रिपोर्ट प्रदान की जाएगी।
    3. हम गारंटी नहीं दे सकते कि सेवा कभी भी दोषपूर्ण नहीं होगी, लेकिन हम रिपोर्ट की गई त्रुटियों को जल्द से जल्द ठीक करने का हर संभव प्रयास करेंगे।
    4. कभी-कभी हमें निम्न करना पड़ सकता है:
      1. परिचालन कारणों से कोड या फोन नंबर या सेवा के तकनीकी विनिर्देश को बदलें; या
      2. आपको ऐसे निर्देश देते हैं जो हमें लगता है कि सुरक्षा, स्वास्थ्य या सुरक्षा के लिए या सेवा की गुणवत्ता के लिए आवश्यक हैं जो हम आपको या हमारे अन्य ग्राहकों को प्रदान करते हैं और आप उनका पालन करने के लिए सहमत हैं; लेकिन ऐसा करने से पहले, हम आपको जितना हो सके उतना नोटिस देंगे।
  6. सेवा के लिए शुल्क
    1. हम सेवा के उपयोग के लिए आपसे सीधे शुल्क नहीं लेते हैं।
    2. आपके सहित सेवा के प्रत्येक उपयोगकर्ता से आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा पर लागू डायल-इन नंबर पर कॉल के लिए प्रचलित कॉल शुल्क लिया जाएगा।
    3. डायल-इन नंबर पर कॉल के लिए प्रचलित कॉल चार्ज दर पर सभी उपयोगकर्ताओं को उनके टेलीफोन नेटवर्क ऑपरेटर द्वारा जारी उनके मानक टेलीफोन बिल पर कॉल शुल्क का चालान किया जाएगा।
    4. आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा पर लागू डायल-इन नंबर के लिए कॉल चार्ज दर की पुष्टि करने के लिए आपको अपने टेलीफोन नेटवर्क ऑपरेटर से संपर्क करना चाहिए।
    5. कोई रद्दीकरण, सेट-अप या बुकिंग शुल्क या शुल्क नहीं हैं। कोई खाता रखरखाव या न्यूनतम उपयोग शुल्क नहीं है।
    6. वैकल्पिक प्रीमियम कॉन्फ्रेंसिंग सेवाओं से जुड़े शुल्क सम्मेलन के पूरा होने पर आपके क्रेडिट कार्ड से लिए जाएंगे। शुल्क आपके क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पर "कॉन्फ्रेंस कॉल सर्विसेज" के रूप में दिखाई देगा। प्रीमियम कॉन्फ़्रेंसिंग सेवाओं को आवर्ती आधार पर स्थापित किया जा सकता है, जिस दिन सेवा सक्रिय होने के दिन से आपके क्रेडिट कार्ड से मासिक शुल्क लिया जाएगा और आपके क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट पर "कॉन्फ्रेंस कॉल सर्विसेज" के रूप में दिखाई देगा। आप रद्द करने का अनुरोध कर सकते हैं आपके 'खाता' पृष्ठ पर प्रीमियम कॉन्फ़्रेंसिंग सेवाएँ; रद्दीकरण अनुरोध वर्तमान बिलिंग चक्र के अंत में प्रभावी होते हैं जो 'खाता' पृष्ठ के 'प्रीमियम ऐड-ऑन सेवाएँ' अनुभाग में दिखाई देता है। प्रीमियम कॉन्फ़्रेंसिंग सेवाओं के लिए जो एक मासिक आवर्ती बिलिंग चक्र, इस घटना में कि बिलिंग देय तिथि से पांच (5) दिन पहले क्रेडिट कार्ड अधिकृत नहीं किया जा सकता है, आपको भुगतान जानकारी अपडेट करने के लिए सूचित किया जाएगा, और भुगतान जानकारी नहीं होने पर FreeConference.com सभी सेवाओं को रद्द कर सकता है। बिलिंग देय तिथि द्वारा अद्यतन।
    7. प्रीमियम कॉन्फ्रेंसिंग सेवाओं में शामिल हैं:
      1. FreeConference.com प्रीमियम एप्लिकेशन, जैसा कि FreeConference.com एप्लिकेशन स्टोर में खरीदा गया है;
      2. वैयक्तिकृत अभिवादन या आपके द्वारा अनुरोधित या खरीदी गई अन्य वैयक्तिकृत या अनुकूलित सुविधाएं;
      3. प्रीमियम डायल इन नंबर, जिससे आप अपने प्रतिभागियों की कॉल की लागत टोल-फ्री के साथ उठा सकते हैं, या प्रीमियम स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय डायल-इन का उपयोग करके लंबी दूरी की फीस में कटौती कर सकते हैं;
      4. कॉल रिकॉर्डिंग, या आपके द्वारा खरीदे गए अन्य प्रीमियम एप्लिकेशन; तथा
      5. समय-समय पर हमारे द्वारा दी जाने वाली अन्य प्रीमियम सेवाएं।
    8. सभी लागू कर शामिल नहीं हैं और विख्यात शुल्कों के अलावा अलग से बिल किए जाएंगे।
    9. FreeConference.com किसी भी समय देयता के बिना भुगतान न करने के लिए सेवाओं को बंद या निलंबित कर सकता है।
    10. सदस्यता या अन्य सेवाओं के रद्द होने की स्थिति में हम आंशिक रूप से उपयोग की गई बिलिंग अवधि को वापस या क्रेडिट नहीं करते हैं; रद्दीकरण केवल अगली लागू बिलिंग अवधि के लिए लागू हैं। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली किसी भी शुल्क योग्य सेवाओं, जैसे टोल-फ़्री उपयोग, टोल, या अंतर्राष्ट्रीय डायल-इन नंबरों के लिए कोई धनवापसी या क्रेडिट प्रदान नहीं किया जाता है। कोई अन्य धनवापसी या क्रेडिट Iotum के पूर्ण विवेकाधिकार पर है; Iotum द्वारा निर्धारित किसी भी धनवापसी की स्थिति में, आप आमतौर पर 3-5 व्यावसायिक दिनों के भीतर प्राप्त कर लेंगे।
  1. तुम्हारी जिम्मेदारियां
    1. सेवा में डायल-इन करने के लिए आपको और प्रतिभागियों को टोन-डायलिंग टेलीफोन और WebRTC (या उल्लिखित अन्य कंप्यूटर तकनीकों) का उपयोग करना चाहिए।
    2. एक बार जब आप हमसे पिन कोड प्राप्त कर लेते हैं, तो आप उसकी सुरक्षा और उसके उचित उपयोग के लिए जिम्मेदार होते हैं। आपको सेवा के उपयोग के लिए आपको प्रदान किए गए पिन कोड को बेचने या स्थानांतरित करने के लिए सहमत होने का कोई अधिकार नहीं है और आपको ऐसा करने का प्रयास नहीं करना चाहिए।
    3. जब आप नि:शुल्क कॉन्फ़्रेंसिंग सेवा या प्रीमियम कॉन्फ़्रेंसिंग सेवा के लिए पंजीकरण करते हैं, तो आपको एक वर्तमान वैध ईमेल पता प्रदान करना होगा। इस ईमेल पते का उपयोग हमारे द्वारा सेवा संदेशों को संप्रेषित करने और विपणन उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। FreeConference.com के साथ एक खाता स्थापित करके, और अन्यथा कानून द्वारा आवश्यक को छोड़कर, आप FreeConference.com के उत्पादों और सेवाओं से संबंधित समय-समय पर ईमेल संचार प्राप्त करने के लिए सहमति देते हैं, जिसमें बिना किसी सीमा के FreeConference.com के आवधिक समाचार पत्र, सामयिक सेवा अपडेट बुलेटिन शामिल हैं। और उनके पूर्ण होने से पहले और बाद में अनुसूचित सम्मेलनों के बारे में सारांश ईमेल। आपकी जानकारी का उपयोग IGHI के अलावा किसी अन्य कंपनी द्वारा नहीं किया जाएगा। मेलिंग सूची से निकालने के लिए आपका पिन सिस्टम से हटा दिया जाना चाहिए और अब आप सेवा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।
    4. यदि आप या आपके प्रतिभागी सेवा का उपयोग करने के लिए मोबाइल टेलीफोन का उपयोग करते हैं, तो हम समय-समय पर एसएमएस संदेश भेज सकते हैं, आप अनुभाग 13 में दिखाए गए पते या टेलीफोन नंबर पर हमसे संपर्क करके इन संदेशों से ऑप्ट आउट कर सकते हैं।
    5. हमारी सहमति के बिना किसी को भी फोन बॉक्स में या फोन बॉक्स में सेवा के लिए किसी भी फोन नंबर या पिन कोड का विज्ञापन नहीं करना चाहिए, और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि ऐसा न हो। ऐसा होने पर हम जो कार्रवाई कर सकते हैं, उसे धारा 11 में समझाया गया है।
    6. आपको जारी किए गए फ़ोन नंबरों का उपयोग करके आपको सेवा का उपयोग करना होगा।
    7. गोपनीयता कानूनों की आवश्यकता है कि रिकॉर्ड किए गए कॉन्फ़्रेंस कॉल पर हर कोई रिकॉर्ड किए जाने के लिए सहमत हो। कृपया ध्यान रखें कि रिकॉर्ड किए जा रहे सम्मेलन में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एक संदेश सुनाई देगा जिसमें कहा गया है कि सम्मेलन रिकॉर्ड किया जा रहा है।
  2. दुरुपयोग और निषिद्ध उपयोग
    1. FreeConference.com वेबसाइट के आपके उपयोग पर कुछ प्रतिबंध लगाता है। आप प्रतिनिधित्व करते हैं और वारंटी देते हैं कि आप और आपके प्रतिभागी निम्नलिखित नहीं करेंगे:
      1. अपमानजनक, अभद्र, menacing, उपद्रव या धोखा कॉल करना;
      2. किसी भी सेवा का कपटपूर्वक या किसी आपराधिक अपराध के संबंध में उपयोग करना, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि ऐसा न हो, आपको सभी उचित सावधानी बरतनी चाहिए;
      3. वेबसाइट की किसी भी सुरक्षा विशेषता का उल्लंघन या उल्लंघन करने का प्रयास;
      4. आपके लिए इच्छित सामग्री या डेटा तक पहुँच या सर्वर या खाते पर लॉग इन न करें जिसे आप एक्सेस करने के लिए अधिकृत नहीं हैं;
      5. वेबसाइट, या किसी भी संबद्ध सिस्टम या नेटवर्क की भेद्यता की जांच, स्कैन, या परीक्षण करने का प्रयास, या उचित प्राधिकरण के बिना किसी भी सुरक्षा या प्रमाणीकरण उपायों का उल्लंघन;
      6. किसी अन्य उपयोगकर्ता, होस्ट या नेटवर्क द्वारा वेबसाइट या सेवाओं के उपयोग में हस्तक्षेप या हस्तक्षेप करने का प्रयास, जिसमें बिना किसी सीमा के वायरस सबमिट करना, ओवरलोडिंग, "बाढ़," "स्पैमिंग," "मेल बमबारी," या " क्रैशिंग" वेबसाइट या बुनियादी ढांचा जो सेवाएं प्रदान करता है।
      7. समय-समय पर IGHI द्वारा निर्धारित किसी भी स्वीकार्य उपयोग नीति के विपरीत कार्य करें, जो नीति अनुरोध पर उपलब्ध है।
    2. यदि आप सेवा का दुरुपयोग करते हैं तो हम जो कार्रवाई कर सकते हैं, उसे धारा 11 में समझाया गया है। यदि हमारे खिलाफ दावा किया जाता है क्योंकि सेवा का दुरुपयोग किया गया है और आपने उस दुरुपयोग को रोकने के लिए सभी उचित सावधानी नहीं बरती है, या हमें उस दुरुपयोग के बारे में सूचित नहीं किया है। पहले उचित अवसर पर, आपको हमारे द्वारा भुगतान की जाने वाली किसी भी राशि और हमारे द्वारा किए गए किसी भी अन्य उचित लागत के संबंध में हमें प्रतिपूर्ति करनी होगी।
    3. वॉयस कॉल को रिकॉर्ड किया जा सकता है और रिकॉर्डिंग का उपयोग सिस्टम के दुरुपयोग की जांच के एकमात्र उद्देश्य के लिए किया जा सकता है।
    4. इस खंड का कोई भी उल्लंघन आपको दीवानी और/या आपराधिक दायित्व के अधीन कर सकता है, और FreeConference.com इस या इस समझौते के किसी अन्य खंड के किसी भी उल्लंघन की किसी भी जांच में कानून प्रवर्तन के साथ सहयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
  3. अस्वीकरण और देयता की सीमा
    1. आप सहमत हैं कि वेबसाइट और सेवाओं का आपका उपयोग आपके जोखिम पर है। आपके पास किसी भी नुकसान के लिए आपकी पहुंच या वेबसाइट के उपयोग से होने वाले किसी भी नुकसान के लिए, किसी भी नुकसान को सीमित किए बिना, किसी भी नुकसान के लिए, आप FREECONFERENCE.COM या उसके लाइसेंसदाताओं या आपूर्तिकर्ताओं को लागू नहीं करेंगे। वेबसाइट में बग, त्रुटियां, समस्याएं या अन्य सीमाएं हो सकती हैं।
    2. हम उस सेवा के उपयोग की अनुशंसा नहीं करते हैं जहां कनेक्शन न होने या कनेक्शन के नुकसान के जोखिम में एक महत्वपूर्ण जोखिम होता है। तदनुसार आप सेवा का उपयोग केवल तभी कर सकते हैं जब आप यह स्वीकार करते हैं कि ऐसा सभी जोखिम आपका है और आपको तदनुसार बीमा करना चाहिए।
    3. FREECONFERENCE.COM और उसके लाइसेंसकर्ताओं और आपूर्तिकर्ताओं की देयता सीमित है। कानून द्वारा अनुमत अधिकतम सीमा तक, किसी भी स्थिति में FREECONFERENCE.COM या उसके लाइसेंसकर्ता या आपूर्तिकर्ता किसी भी विशेष, आकस्मिक या परिणामी क्षतियों के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे। अच्छे विश्वास या उचित देखभाल, लापरवाही, या अन्यथा की सीमा के बिना किसी भी कर्तव्य को पूरा करने के लिए, उन नुकसानों की पूर्वाभासता या फ्रीकॉन्फरेंस के लिए किसी भी सलाह या नोटिस के बावजूद)। वेबसाइट या सेवाओं का आपका उपयोग। यह सीमा इस बात की परवाह किए बिना लागू होगी कि क्या नुकसान अनुबंध, अपकार, या किसी अन्य कानूनी सिद्धांत या कार्रवाई के रूप के उल्लंघन के कारण हुआ है। आप सहमत हैं कि दायित्व की यह सीमा जोखिम के एक उचित आवंटन का प्रतिनिधित्व करती है और FREECONFERENCE.COM और आपके बीच सौदेबाजी के आधार का एक मौलिक तत्व है। ऐसी सीमा के बिना वेबसाइट और सेवाएं प्रदान नहीं की जाएंगी।
    4. कानून द्वारा अनुमत सीमा तक हम सेवा के उपयोग के लिए सभी दायित्व को अस्वीकार करते हैं, विशेष रूप से:
      1. किसी भी प्रकार की कोई भी देयता (हमारी लापरवाही के कारण किसी भी देयता सहित) में प्रश्न में कॉल के लिए आपके द्वारा हमें दिए गए वास्तविक कॉल शुल्क की राशि तक सीमित है।
      2. आपके या किसी अन्य द्वारा सेवा के किसी भी अनधिकृत उपयोग या दुरुपयोग के लिए हमारा कोई दायित्व नहीं है।
      3. किसी भी नुकसान के लिए आपके या आपके सम्मेलन कॉल के किसी अन्य प्रतिभागी के लिए हमारा कोई दायित्व नहीं है, जो उचित रूप से अनुमानित नहीं है, न ही व्यापार, राजस्व, लाभ, या बचत की कोई हानि, जिसे आप करने की उम्मीद है, व्यर्थ व्यय, वित्तीय हानि या डेटा खो गया है या नुकसान पहुँचाया।
      4. हमारे उचित नियंत्रण से बाहर के मामले - अगर हम इस अनुबंध में जो वादा किया है वह हमारे उचित नियंत्रण से परे किसी चीज के कारण नहीं कर सकते हैं, जिसमें शामिल हैं लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं; बिजली, बाढ़, या असाधारण रूप से गंभीर मौसम, आग या विस्फोट, नागरिक अव्यवस्था, युद्ध, या सैन्य अभियान, राष्ट्रीय या स्थानीय आपातकाल, सरकार या अन्य सक्षम प्राधिकारी द्वारा किया गया कुछ भी, या किसी भी प्रकार के औद्योगिक विवाद, (हमारे कर्मचारियों को शामिल करने वाले सहित) , हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे। यदि ऐसी कोई घटना तीन महीने से अधिक समय तक जारी रहती है, तो हम आपको नोटिस देकर इस अनुबंध को समाप्त कर सकते हैं।
      5. हम अनुबंध, यातना (लापरवाही के लिए देयता सहित) या अन्यथा दूरसंचार सेवाओं के अन्य प्रदाताओं के कृत्यों या चूक के लिए या उनके नेटवर्क और उपकरणों की खामियों के लिए उत्तरदायी नहीं हैं।
    5. FREECONFERENCE.COM, स्वयं और उसके लाइसेंसकर्ताओं और आपूर्तिकर्ताओं की ओर से, वेबसाइट और सेवाओं से संबंधित सभी वारंटियों को अस्वीकार करता है। वेबसाइट और सेवाएं "जैसी है" और "जैसी उपलब्ध हैं" प्रदान की जाती हैं। कानून द्वारा अनुमत अधिकतम सीमा तक, FREECONFERENCE.COM, स्वयं और उसके लाइसेंसकर्ताओं और आपूर्तिकर्ताओं की ओर से, वेबसाइट से संबंधित, संबंधित या निहित, एक्सप्रेस या निहित, वेबसाइट से संबंधित किसी भी और सभी वारंटियों को स्पष्ट रूप से अस्वीकार करता है। किसी विशेष उद्देश्य या गैर-उल्लंघन के लिए। न तो FREECONFERENCE.COM और न ही इसके लाइसेंसकर्ता या आपूर्तिकर्ता वारंटी देते हैं कि वेबसाइट या सेवाएं आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेंगी या वेबसाइट या सेवाओं का संचालन निर्बाध या त्रुटि-मुक्त होगा। वेबसाइट या सेवाओं के आपके उपयोग के संबंध में न तो FREECONFERENCE.COM और न ही इसके लाइसेंसकर्ताओं या आपूर्तिकर्ताओं का कोई दायित्व है। इसके अतिरिक्त, FREECONFERENCE.COM ने किसी को भी अपनी ओर से किसी भी प्रकार की कोई वारंटी देने के लिए अधिकृत नहीं किया है, और आपको किसी भी तृतीय पक्ष द्वारा इस तरह के किसी भी कथन पर भरोसा नहीं करना चाहिए।
    6. उपरोक्त अस्वीकरण, छूट और सीमाएं किसी भी तरह से वारंटी के किसी भी अन्य अस्वीकरण या किसी अन्य समझौते या आपके और फ्रीकॉनफ्रेंस के बीच किसी अन्य समझौते या समझौते में देयता की किसी भी अन्य सीमाओं को सीमित नहीं करती हैं। कुछ क्षेत्राधिकार कुछ निहित वारंटियों के बहिष्करण या कुछ नुकसानों की सीमा की अनुमति नहीं दे सकते हैं, इसलिए उपरोक्त कुछ अस्वीकरण, छूट और देयता की सीमाएं आप पर लागू नहीं हो सकती हैं। जब तक सीमित या लागू कानून द्वारा संशोधित नहीं किया जाता है, पूर्वगामी अस्वीकरण, छूट और सीमाएं अनुमत अधिकतम सीमा तक लागू होंगी, भले ही कोई उपाय अपने आवश्यक उद्देश्य में विफल हो। FREECONFERENCE.COM के लाइसेंसकर्ता और आपूर्तिकर्ता इन अस्वीकरणों, छूटों और सीमाओं के तीसरे पक्ष के लाभार्थी हैं। वेबसाइट के माध्यम से आपके द्वारा प्राप्त की गई कोई भी सलाह या जानकारी, चाहे मौखिक हो या लिखित, या अन्यथा इस खंड में बताए गए किसी भी अस्वीकरण या सीमाओं को नहीं बदलेगी।
    7. इस अनुबंध का प्रत्येक भाग जो हमारी देयता को अलग करता है या सीमित करता है, अलग से संचालित होता है। यदि कोई भाग अस्वीकृत है या प्रभावी नहीं है, तो अन्य भाग लागू होते रहेंगे।
  1. आपके द्वारा क्षतिपूर्ति
    1. आप IGHI और उसके अधिकारियों, निदेशकों, कर्मचारियों, एजेंटों, सहयोगियों, प्रतिनिधियों, उप-लाइसेंसधारियों, उत्तराधिकारी, समनुदेशितों और ठेकेदारों को किसी भी और सभी दावों, कार्यों, मांगों, कार्रवाई के कारणों और अन्य कार्यवाही से बचाव, क्षतिपूर्ति और धारण करने के लिए सहमत हैं। इसमें शामिल हैं, लेकिन इससे उत्पन्न होने वाले या इससे संबंधित वकीलों की फीस और लागत तक सीमित नहीं है: (i) इस समझौते का आपका उल्लंघन, जिसमें बिना किसी सीमा के इस समझौते में निहित कोई प्रतिनिधित्व या वारंटी शामिल है; या (ii) वेबसाइट या सेवाओं तक आपकी पहुंच या उपयोग।
  2. अनुबंध की समाप्ति, सेवा की समाप्ति और पिन कोड का निलंबन
    1. इस अनुबंध के किसी भी अन्य प्रावधान को सीमित किए बिना, FREECONFERENCE.COM के पास, FREECONFERENCE.COM के एकमात्र विवेकाधिकार और बिना किसी सूचना या दायित्व के, किसी भी वेबसाइट या सेवा के लिए किसी भी वेबसाइट या सेवा के उपयोग से इनकार करने का अधिकार सुरक्षित है। इस अनुबंध, या किसी भी लागू कानून या विनियम में निहित किसी भी प्रतिनिधित्व, वारंटी या अनुबंध के किसी भी उल्लंघन या संदिग्ध उल्लंघन के लिए सीमा के बिना।
    2. हम पिन कोड निलंबित कर सकते हैं:
      1. तुरंत, यदि आप इस अनुबंध का भौतिक रूप से उल्लंघन करते हैं और/या हम मानते हैं कि सेवा का उपयोग धारा 8 द्वारा निषिद्ध तरीके से किया जा रहा है। यह तब भी लागू होता है जब आप नहीं जानते कि कॉल किए जा रहे हैं, या सेवा का उपयोग ऐसे में किया जा रहा है दूर। हम आपको इस तरह के निलंबन या समाप्ति के बारे में यथाशीघ्र सूचित करेंगे और बताएंगे कि हमने यह कार्रवाई क्यों की है;
      2. उचित नोटिस पर यदि आप इस अनुबंध का उल्लंघन करते हैं और ऐसा करने के लिए कहे जाने की उचित अवधि के भीतर उल्लंघन का समाधान करने में विफल रहते हैं।
    3. यदि हम पिन कोड को निलंबित कर देते हैं, तो इसे तब तक बहाल नहीं किया जाएगा जब तक आप हमें संतुष्ट नहीं कर देते कि आप केवल इस अनुबंध के अनुसार सेवा का उपयोग करेंगे।
    4. यदि आप इस अनुबंध के किसी भी अभ्यावेदन, वारंटी या अनुबंध का उल्लंघन करते हैं तो यह अनुबंध स्वतः समाप्त हो जाएगा। ऐसी समाप्ति स्वचालित होगी, और इसके लिए FreeConference.com द्वारा किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं होगी।
    5. आप इस समझौते को किसी भी समय, किसी भी या बिना किसी कारण के, ईमेल द्वारा support@freeconference.com पर ईमेल नोटिस द्वारा FreeConference.com नोटिस प्रदान करके समाप्त कर सकते हैं।
    6. इस अनुबंध की कोई भी समाप्ति स्वचालित रूप से इसके द्वारा बनाए गए सभी अधिकारों और दायित्वों को समाप्त कर देती है, जिसमें बिना किसी सीमा के वेबसाइट और सेवाओं का उपयोग करने का आपका अधिकार शामिल है, सिवाय इसके कि धारा 7, 8, 9, 10, 15, 17 (ईमेल, प्रतिनिधित्व और वारंटी प्राप्त करने की सहमति, अस्वीकरण/देयता की सीमा, क्षतिपूर्ति, बौद्धिक संपदा, अधिकार क्षेत्र) और 16 (सामान्य प्रावधान) किसी भी समाप्ति से बचे रहेंगे, और सिवाय इसके कि धारा 6 के तहत सेवाओं के आपके उपयोग से संबंधित आपके पास कोई भी भुगतान दायित्व बकाया और देय और देय रहेगा। आपके द्वारा।
  3. संशोधन और परिवर्तन
    1. इंटरनेट और वायरलेस तकनीक और लागू कानून, नियम और विनियम अक्सर बदलते रहते हैं। तदनुसार, FREECONFERENCE.COM इस अनुबंध और इसकी गोपनीयता नीति को किसी भी समय बदलने का अधिकार सुरक्षित रखता है। इस तरह के किसी भी बदलाव की सूचना वेबसाइट पर एक नए संस्करण या एक परिवर्तन नोटिस की पोस्टिंग द्वारा दी जाएगी। इस अनुबंध और गोपनीयता नीति की समय-समय पर समीक्षा करना आपकी जिम्मेदारी है। यदि किसी भी समय आपको यह अस्वीकार्य लगता है, तो आपको तुरंत वेबसाइट छोड़ देनी चाहिए और सेवाओं का उपयोग करने से बचना चाहिए। हम इस अनुबंध की शर्तों को किसी भी समय बदल सकते हैं। हम आपको इन शर्तों में किसी भी बदलाव के बारे में यथासंभव उचित नोटिस देंगे।
    2. आप इस अनुबंध या इसके किसी भाग को किसी अन्य को हस्तांतरित या हस्तांतरित नहीं कर सकते।
    3. आप किसी भी समय धारा १३ में दिए गए पते पर हमें लिखकर अनुबंध को रद्द कर सकते हैं, लेकिन इस तरह का रद्दीकरण उस हद तक अप्रभावी होगा, जब तक आप सेवा का उपयोग करना जारी रखेंगे।
    4. यदि आप कम से कम 6 महीने तक सेवा का उपयोग नहीं करते हैं, तो हम सिस्टम से आपको आवंटित पिन को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।
  4. नोटिस
    1. इस अनुबंध के तहत कोई भी नोटिस फैक्स या प्री-पेड पोस्ट या ई-मेल द्वारा निम्नानुसार भेजा या भेजा जाना चाहिए:
      1. Iotum Global Holdings Inc., Global Headquarters, 431 N. Brand Blvd, Suite 200, Glendale, California, USA, 91203 या किसी अन्य पते पर जो हम आपको देते हैं।
      2. हमें फैक्स के माध्यम से +01 (818) 553 -1427 पर भेजा गया।
      3. ईमेल द्वारा हमें support@freeconference.com पर भेजा गया।
      4. पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान आपने हमें जो डाक या ई-मेल पता दिया था, उस पर आपको भेजा जाएगा।
  1. तीसरे पक्ष के अधिकारों
    1. एक व्यक्ति जो इस अनुबंध का एक पक्ष नहीं है, उसे इस अनुबंध की किसी भी अवधि को लागू करने के लिए अनुबंध (तीसरे पक्ष के अधिकार) अधिनियम 1999 (यूके) के तहत कोई अधिकार नहीं है, लेकिन यह किसी तीसरे पक्ष के किसी भी अधिकार या उपाय को प्रभावित नहीं करता है। उस अधिनियम के अलावा मौजूद है या उपलब्ध है।
    2. वेबसाइट को तीसरे पक्ष ("तृतीय पक्ष की वेबसाइट") द्वारा संचालित वेबसाइटों से जोड़ा जा सकता है। FreeConference.com का तृतीय-पक्ष वेबसाइटों पर नियंत्रण नहीं है, जिनमें से प्रत्येक को अपनी सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। FREECONFERENCE.COM ने तृतीय-पक्ष वेबसाइटों पर या उनके माध्यम से उपलब्ध सभी सामग्री, वस्तुओं और सेवाओं की समीक्षा या नियंत्रण नहीं किया है और न ही इसकी समीक्षा की है। तदनुसार, FREECONFERENCE.COM किसी भी तृतीय-पक्ष वेबसाइट, या सटीकता, मुद्रा, सामग्री, फिटनेस, विधिपूर्णता या किसी भी जानकारी की गुणवत्ता, सामग्री सर्वर, बोर्ड की गुणवत्ता का प्रतिनिधित्व, वारंटी या समर्थन नहीं करता है। FREECONFERENCE.COM अस्वीकरण, और आप एतद्द्वारा किसी भी नुकसान या अन्य नुकसान के लिए, चाहे आपको या तीसरे पक्ष को, आपके द्वारा तृतीय-पक्ष वेब के उपयोग के परिणामस्वरूप, सभी उत्तरदायित्व और उत्तरदायित्व स्वीकार करने के लिए सहमत हैं।
    3. धारा १० में निर्धारित पक्षों के अलावा, और FreeConference.com के लाइसेंसकर्ताओं और आपूर्तिकर्ताओं के अलावा, धारा ९ में स्पष्ट रूप से निर्धारित सीमा तक, इस अनुबंध के लिए कोई तृतीय-पक्ष लाभार्थी नहीं हैं।
  2. बौद्धिक सम्पदा
    1. वेबसाइट, वेबसाइट पर स्थित सभी सामग्री और सामग्री, और मुफ्त कॉन्फ्रेंसिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर जो सेवाओं को वितरित करता है, जिसमें बिना किसी सीमा के FreeConference.com नाम और कोई लोगो, डिज़ाइन, टेक्स्ट, ग्राफिक्स और अन्य फाइलें, और चयन, व्यवस्था और संगठन शामिल हैं। उसके, FreeConference.com या उसके लाइसेंसकर्ताओं की बौद्धिक संपदा हैं। स्पष्ट रूप से प्रदान किए जाने के अलावा, न तो वेबसाइट और सेवाओं का आपका उपयोग, न ही इस समझौते में आपका प्रवेश, आपको ऐसी किसी भी सामग्री या सामग्री में या उसके लिए कोई अधिकार, शीर्षक या रुचि प्रदान करता है। फ्री कॉन्फ़्रेंस और FreeConference.com लोगो, IGHI के ट्रेडमार्क, सर्विसमार्क या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। वेबसाइट कॉपीराइट © 2015 से वर्तमान तक, IGHI है। सर्वाधिकार सुरक्षित हैं।
    2. यदि आपके पास सबूत हैं, जानते हैं, या एक अच्छा विश्वास है कि आपके कॉपीराइट अधिकारों या किसी तीसरे पक्ष के कॉपीराइट अधिकारों का उल्लंघन किया गया है और आप चाहते हैं कि FreeConference.com विचाराधीन सामग्री को हटा, संपादित या अक्षम करे, तो आपको FreeConference प्रदान करना होगा। .com निम्नलिखित सभी सूचनाओं के साथ: (ए) विशेष अधिकार के मालिक की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत व्यक्ति का भौतिक या इलेक्ट्रॉनिक हस्ताक्षर जिसका कथित रूप से उल्लंघन किया गया है; (बी) कॉपीराइट किए गए कार्य की पहचान के उल्लंघन का दावा किया गया है, या, यदि एकाधिक कॉपीराइट कार्यों को एक अधिसूचना द्वारा कवर किया जाता है, तो ऐसे कार्यों की एक प्रतिनिधि सूची; (सी) उस सामग्री की पहचान जिसका उल्लंघन होने का दावा किया गया है या उल्लंघनकारी गतिविधि का विषय है और जिसे हटाया जाना है या जिस तक पहुंच को अक्षम किया जाना है, और सामग्री का पता लगाने के लिए FreeConference.com को अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त जानकारी; (डी) FreeConference.com को आपसे संपर्क करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त जानकारी, जैसे पता, टेलीफोन नंबर, और यदि उपलब्ध हो, तो एक इलेक्ट्रॉनिक मेल पता जिस पर आपसे संपर्क किया जा सकता है; (ई) एक बयान है कि आपको एक सद्भावना विश्वास है कि जिस तरह से शिकायत की गई सामग्री का उपयोग कॉपीराइट स्वामी, उसके एजेंट या कानून द्वारा अधिकृत नहीं है; और (एफ) एक बयान कि अधिसूचना में जानकारी सटीक है, और झूठी गवाही के दंड के तहत, कि आप एक विशेष अधिकार के मालिक की ओर से कार्य करने के लिए अधिकृत हैं जिसका कथित रूप से उल्लंघन किया गया है।
  3. जनरल प्रावधान
    1. पूरे समझौते; व्याख्या. यह अनुबंध वेबसाइट और सेवाओं के आपके उपयोग के संबंध में FreeConference.com और आपके बीच संपूर्ण अनुबंध का गठन करता है। इस अनुबंध की भाषा की व्याख्या उसके उचित अर्थ के अनुसार की जाएगी, न कि पार्टी के पक्ष या विपक्ष में।
    2. पृथक्करणीयता; त्याग. अगर इस अनुबंध के किसी भी हिस्से को अमान्य या अप्रवर्तनीय माना जाता है, तो उस हिस्से को पार्टियों के मूल इरादे को प्रतिबिंबित करने के लिए माना जाएगा, और शेष हिस्से पूरी तरह से प्रभावी और प्रभावी रहेंगे। इस समझौते के किसी भी नियम या शर्त के किसी भी पक्ष द्वारा छूट या इसके किसी भी उल्लंघन, किसी एक उदाहरण में, ऐसे नियम या शर्त या उसके बाद के किसी भी उल्लंघन को माफ नहीं करेगा।
    3. असाइनमेंट. यह अनुबंध और इसके तहत आपके सभी अधिकार और दायित्व FreeConference.com की पूर्व लिखित सहमति के बिना आपके द्वारा आवंटित या हस्तांतरणीय नहीं होंगे। पूर्वगामी के बावजूद, यह अनुबंध बाध्यकारी होगा और पार्टियों, उनके उत्तराधिकारियों और अनुमत असाइनमेंट के लाभ के लिए उपयुक्त होगा।
    4. रिश्ता. आप और FreeConference.com स्वतंत्र पक्ष हैं, और कोई भी एजेंसी, साझेदारी, संयुक्त उद्यम या कर्मचारी-नियोक्ता संबंध इस समझौते से अभिप्रेत या निर्मित नहीं है।
  4. शासकीय कानून
    1. यह अनुबंध संयुक्त राज्य अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य के कानूनों द्वारा शासित है, इसके कानून सिद्धांतों के टकराव की परवाह किए बिना। बिना किसी सीमा के इसके निर्माण और प्रवर्तन सहित इस अनुबंध को लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया में निष्पादित और निष्पादित किया गया माना जाएगा।
    2. इस अनुबंध या वेबसाइट से उत्पन्न होने वाली या उससे संबंधित किसी भी न्यायिक कार्रवाई के लिए उचित स्थान लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया, यूएसए में राज्य और संघीय न्यायालय होंगे। पक्ष एतद्द्वारा इस तरह के न्यायालयों के व्यक्तिगत क्षेत्राधिकार और स्थान पर किसी भी आपत्ति को छोड़ने के लिए सहमत होते हैं, और आगे स्पष्ट रूप से प्रक्रिया की बाहरी सेवा के लिए प्रस्तुत करते हैं।
    3. इस अनुबंध या वेबसाइट से उत्पन्न होने या इससे संबंधित आपके द्वारा कार्रवाई के किसी भी कारण के उत्पन्न होने के एक (1) वर्ष के भीतर स्थापित किया जाना चाहिए या हमेशा के लिए माफ और प्रतिबंधित किया जाना चाहिए।
पार