सहायता
बैठक में शामिलसाइन अप करें लॉग इन करें एक बैठक में शामिल होंसाइन अप करेंलॉग इन करें 
हिप्पा आज्ञाकारी

Free HIPAA Compliant Video Conferencing For Healthcare

चिकित्सा पेशेवरों और मरीजों को FreeConference.com के HIPAA अनुरूप, लागत प्रभावी ऑनलाइन वीडियो मीटिंग सॉफ़्टवेयर से आसानी से कनेक्ट करें। एक दूरस्थ स्वास्थ्य सेवा के साथ अपनी चिकित्सा पद्धति को सशक्त बनाएं जिसमें कोई देरी नहीं है, और किसी डाउनलोड या सेट-अप की आवश्यकता नहीं है।
आज निःशुल्क साइन अप करें

अन्य निःशुल्क सेवा प्रदाताओं के विपरीत, हम आपका कोई भी व्यक्तिगत डेटा कभी भी बेचते या साझा नहीं करते हैं। आपकी गोपनीयता हमारे लिए मायने रखती है.
ईएमआर

उत्पाद

मोबाइल डॉक्टर

दूरस्थ परामर्श समाधान

हमारी सबसे लोकप्रिय सुविधा, मुफ़्त ऑनलाइन मीटिंग रूम के साथ, डॉक्टर यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि दूरस्थ सेटिंग में रहते हुए भी उनके धैर्य को सबसे अधिक पेशेवर स्वास्थ्य सेवा प्राप्त हो। मुफ़्त टेलीहेल्ह के साथ, जिसमें एचडी ऑडियो और वीडियो, स्क्रीन शेयरिंग, दस्तावेज़ शेयरिंग और बहुत कुछ शामिल है, मरीजों से मिलना इतना आसान कभी नहीं रहा।

डॉक्टर अनुसूची

नियुक्ति प्रबंधन समाधान

FreeConference.com एक सरल शेड्यूलिंग इंटरफ़ेस के साथ आसान शेड्यूलिंग प्रदान करता है जो डॉक्टरों या प्रशासन को ईमेल के माध्यम से हेल्थकेयर अपॉइंटमेंट आमंत्रण भेजकर या एक अद्वितीय यूआरएल साझा करके मरीजों के साथ नियुक्तियों को शेड्यूल करने में सक्षम बनाता है। एक बार अपॉइंटमेंट निर्धारित हो जाने पर, FreeConference.com स्वचालित ईमेल अनुस्मारक भेजता है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हर किसी को बैठक के बारे में पता है और इसमें शामिल होने के लिए आवश्यक जानकारी है। अब कोई छूटी हुई नियुक्तियाँ और देरी नहीं, और अधिक टेली-विज़िट दक्षता।

फायदे

टेलीमेडिसिन के साथ दक्षता और पहुंच बढ़ाएं

हमारा टेलीमेडिसिन समाधान डॉक्टरों के कार्यालयों, क्लीनिकों और चिकित्सकों द्वारा अपने मरीजों की देखभाल करने के तरीके में क्रांतिकारी बदलाव लाता है। Freeconference.com द्वारा संचालित हमारे उन्नत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉफ़्टवेयर का लाभ उठाकर, स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर अपने संचालन को सुव्यवस्थित कर सकते हैं और रोगी देखभाल बढ़ा सकते हैं। हमारे टेलीमेडिसिन समाधान के साथ, आप व्यक्तिगत मुलाक़ातों की आवश्यकता को समाप्त कर सकते हैं, जिससे आपके कर्मचारियों और रोगियों दोनों के लिए मूल्यवान समय और संसाधनों की बचत होगी। चाहे आप एक व्यस्त क्लिनिक में हों या एक निजी प्रैक्टिस में, हमारा प्लेटफ़ॉर्म आपको अद्वितीय सुविधा और पहुंच प्रदान करते हुए, दूर से ही मरीजों से जुड़ने में सक्षम बनाता है।
ऑनलाइन हेल्थकेयर
ग्लोबल हेल्थकेयर

अपनी पहुंच का विस्तार करें और अधिक मरीजों की सेवा करें

टेलीमेडिसिन की शक्ति को अनलॉक करें और अपने भौतिक स्थान की सीमा से परे अपने अभ्यास का विस्तार करें। हमारा टेलीमेडिसिन समाधान आपको उन रोगियों तक पहुंचने की अनुमति देता है जो भौगोलिक बाधाओं, सीमित गतिशीलता या परिवहन चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। हमारे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉफ्टवेयर का लाभ उठाकर, आप दूरदराज के इलाकों में रहने वाले मरीजों को गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें वह ध्यान मिले जिसके वे हकदार हैं। हमारे उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और मजबूत सुविधाओं के साथ, आप वास्तविक समय में मरीजों से जुड़ सकते हैं, आभासी परामर्श कर सकते हैं और व्यक्तिगत उपचार योजनाएं प्रदान कर सकते हैं। टेलीमेडिसिन सेवाओं की पेशकश करके स्वास्थ्य सेवा के भविष्य को अपनाएं और व्यापक रोगी आधार को आकर्षित करें।

गोपनीय रोगी डेटा के लिए गोपनीयता और सुरक्षा सुनिश्चित करें

टेलीमेडिसिन की शक्ति को अनलॉक करें और अपने भौतिक स्थान की सीमा से परे अपने अभ्यास का विस्तार करें। हमारा टेलीमेडिसिन समाधान आपको उन रोगियों तक पहुंचने की अनुमति देता है जो भौगोलिक बाधाओं, सीमित गतिशीलता या परिवहन चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। हमारे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉफ्टवेयर का लाभ उठाकर, आप दूरदराज के इलाकों में रहने वाले मरीजों को गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें वह ध्यान मिले जिसके वे हकदार हैं। हमारे उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और मजबूत सुविधाओं के साथ, आप वास्तविक समय में मरीजों से जुड़ सकते हैं, आभासी परामर्श कर सकते हैं और व्यक्तिगत उपचार योजनाएं प्रदान कर सकते हैं। टेलीमेडिसिन सेवाओं की पेशकश करके स्वास्थ्य सेवा के भविष्य को अपनाएं और व्यापक रोगी आधार को आकर्षित करें।
साइबर सुरक्षा

FreeConference.com टेलीहेल्थ योजनाएं

हालाँकि हमारे पास एक निःशुल्क योजना है, फिर भी हम अधिक मजबूत सुविधाओं के साथ अधिक जटिल योजनाएँ पेश करते हैं।

मुक्त

$0
प्रति माह
प्लान का चयन करें
विशेषताएं
असीमित एचडी वीडियो
नियुक्तिपत्र
HIPAA आवश्यकताओं को पूरा करता है
शेड्यूलिंग और अनुस्मारक
आभासी प्रतीक्षालय
स्थानीय डायल-इन नंबरों पर असीमित कॉल*
स्क्रीन साझेदारी
ऑनलाइन व्हाइटबोर्ड
मोबाइल और डेस्कटॉप ऐप्स
बैठक की बातचीत
दस्तावेज़ साझा करना
टिप्पणी
ई - मेल समर्थन
समूह कॉल की क्षमता
अधिकतम १०० प्रतिभागियों को कॉल करें
5 वेब प्रतिभागियों तक

स्टार्टर

$ 9.99
प्रति माह
प्लान का चयन करें
+सभी मुफ़्त सुविधाएँ, साथ ही
ऑडियो रिकॉर्डिंग
नियुक्ति सारांश
उच्च सुरक्षा
कॉलर आईडी
मतदान
टोल-फ्री नंबरों तक पहुंच
फोन का समर्थन
समूह कॉल की क्षमता
100 कॉल प्रतिभागी
15 वेब प्रतिभागी

अधिक

$ 29.99
प्रति माह
प्लान का चयन करें
+सभी मुफ़्त सुविधाएँ, साथ ही
ऑडियो एवं वीडियो अपॉइंटमेंट रिकॉर्डिंग
अपॉइंटमेंट प्रतिलेखन
उच्च सुरक्षा
कॉलर आईडी
कस्टम होल्ड म्यूजिक/कस्टम ग्रीटिंग
यूट्यूब स्ट्रीमिंग
एसएमएस आमंत्रण
टिप्पणी
ब्रेकफास्ट रूम
मतदान
टोल-फ्री नंबरों तक पहुंच
फोन का समर्थन
समूह कॉल की क्षमता
250 कॉल प्रतिभागी
250 वेब प्रतिभागी

कस्टम

$ 29.99
प्रति माह
हमसे संपर्क करें
+सभी मुफ़्त सुविधाएँ, साथ ही
इसे आपके वर्तमान टेलीहेल्थ समाधान में एम्बेड करने के लिए एपीआई और एसडीके एक्सेस
अपनी स्वयं की कस्टम ब्रांडिंग, रंग और लोगो के साथ कस्टम डोमेन
कस्टम ग्रीटिंग के साथ कस्टम डायल-इन नंबर
एकाधिक उपयोगकर्ता खाते
प्रशासन नियंत्रण
डेवलपर समर्थन
समूह प्रशिक्षण
एक समर्पित टेलीमेडिसिन सफलता प्रबंधक
ब हु त ज्यादा

हेल्थकेयर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग इंटरनेट पर दिया जाने वाला दो-तरफा संचार है, जहां दो या दो से अधिक लोग एक साथ एक ही स्थान पर रहने के बिना वास्तविक समय में वीडियो और ऑडियो कॉल के माध्यम से "मिलते हैं"।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग स्वास्थ्य सेवा के लिए बिल्कुल नई तकनीक नहीं है, लेकिन हाल ही में इसने 19 और 2020 के दौरान वैश्विक COVID-2021 महामारी के दौरान लोकप्रियता में आसमान छू लिया है, जिससे डॉक्टरों और मरीजों को ऑनलाइन मीटिंग, ऑनलाइन शिक्षा (स्कूल में अभी भी बच्चों के लिए) की अनुमति मिलती है। ), साक्षात्कार नौकरी उम्मीदवारों, नौकरी प्रशिक्षण सत्र, और इसी तरह।

प्रौद्योगिकी में प्रगति के लिए धन्यवाद, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग काफी महंगा और लागू करने में मुश्किल हुआ करती थी, अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बहुत विश्वसनीय और सस्ती है, और कंपनियां बिना किसी लागत के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को आसानी से लागू कर सकती हैं।

एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हेल्थकेयर सत्र की कुंजी यह है कि दो या दो से अधिक प्रतिभागियों को वास्तविक समय में एक-दूसरे को देखने में सक्षम होना चाहिए, जिसके लिए आम तौर पर पर्याप्त इंटरनेट बैंडविड्थ की आवश्यकता होगी।

कई अलग-अलग तरीके हैं कि स्वास्थ्य देखभाल के लिए मुफ्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कैसे की जा सकती है, लेकिन आम तौर पर इसमें तीन प्रमुख तत्व शामिल होते हैं:

  • वीडियो कैमरा: लैपटॉप, टैबलेट, या यहां तक ​​कि स्मार्टफोन में निर्मित वेबकैम हो सकते हैं।
  • ऑडियो स्रोत: माइक्रोफ़ोन (यानी, स्मार्टफ़ोन माइक्रोफ़ोन, वीडियो कैमरे में अंतर्निर्मित माइक्रोफ़ोन)
  • सॉफ्टवेयर: एक सॉफ़्टवेयर-आधारित प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग इंटरनेट प्रोटोकॉल पर दो-तरफ़ा डेटा ट्रांसमिशन प्रसारित करने के लिए किया जाता है

संचार की सुविधा के लिए अंतिम लेकिन कम से कम, उच्च गति, विश्वसनीय इंटरनेट का उपयोग आवश्यक है।

कमरे में कई प्रतिभागियों से उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो और वीडियो को कैप्चर करने के लिए उच्च श्रेणी के उपकरणों से लैस एक समर्पित सम्मेलन कक्ष में डॉक्टर मुफ्त वीडियो सम्मेलनों में शामिल हो सकते हैं या उनकी मेजबानी कर सकते हैं। एक वीडियो कॉन्फ्रेंस रूम सेटअप में शामिल हो सकते हैं:

  • उच्च ग्रेड स्क्रीन (यानी, मॉनिटर या टेलीविजन)
  • उच्च गुणवत्ता वाले कैमरे 
  • सर्वग्राही माइक्रोफोन
  • मॉनिटर स्पीकर

स्वास्थ्य सेवा में दो बुनियादी प्रकार की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होती हैं:

  1. बिंदु से बिंदु तक: एक-पर-एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हेल्थकेयर सत्र जिसमें केवल दो प्रतिभागी शामिल हैं नहीं एक ही स्थान पर स्थित है। जब, उदाहरण के लिए, कोई ग्राहक ग्राहक सहायता प्रतिनिधि के साथ वीडियो कॉल करता है, तो यह पॉइंट-टू-पॉइंट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का एक उदाहरण है।
  2. बहु-बिंदु: एक प्रकार की वीडियो बातचीत जिसमें कम से कम दो अलग-अलग स्थानों में दो से अधिक प्रतिभागी शामिल हों। यह भी कहा जाता है समूह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग or समूह कॉल. एक वेबिनार सत्र जिसमें एक मुख्य वक्ता और कई उपस्थित लोग शामिल होते हैं, बहु-बिंदु वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का एक उदाहरण है।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, ऐसी कई विधियाँ और तकनीकें हैं जिनका उपयोग आप स्वास्थ्य देखभाल वीडियो सम्मेलन की मेजबानी करने या उसमें शामिल होने के लिए कर सकते हैं; प्रत्येक में विभिन्न प्रकार के उपकरण शामिल हो सकते हैं। हालाँकि, आप निम्नलिखित उपकरणों के साथ स्वास्थ्य सेवा के लिए एक बुनियादी मुफ्त वीडियो सम्मेलन की मेजबानी कर सकते हैं:

  • एक कंप्यूटर (डेस्कटॉप या लैपटॉप) या यहां तक ​​कि एक अच्छी गुणवत्ता वाला स्मार्टफोन
  • एक कैमरा (अंतर्निहित वेब कैमरा, स्मार्टफोन कैमरा, समर्पित वीडियो कैमरा, आदि)
  • एक माइक्रोफ़ोन (स्मार्टफ़ोन माइक्रोफ़ोन, वीडियो कैमरा पर अंतर्निर्मित माइक्रोफ़ोन, समर्पित माइक्रोफ़ोन)
  • स्पीकर (या इयरफ़ोन/हेडफ़ोन)
  • विश्वसनीय और तेज़ इंटरनेट बैंडविड्थ
  • स्वास्थ्य सेवा के लिए मुफ़्त वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग सॉफ़्टवेयर (या क्लाउड-आधारित वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग सेवा में खाता)
  • कोडेक। वे हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर आधारित हो सकते हैं। कोडेक्स के पास अधिक विश्वसनीय प्रसारण की अनुमति देने के लिए ऑडियो/वीडियो डेटा को संपीड़ित और विघटित करने की जिम्मेदारी है।

आजकल अधिकांश आधुनिक लैपटॉप एक अंतर्निर्मित वेब कैमरा, माइक्रोफ़ोन और स्पीकर के साथ आते हैं, और जब हाई-स्पीड इंटरनेट से कनेक्ट किया जाता है तो बुनियादी कॉन्फ़्रेंसिंग के लिए पहले से ही पर्याप्त होता है।

स्वास्थ्य सेवा के लिए मुफ्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कई प्रतिभागियों को वास्तविक समय में डॉक्टर और मरीज को एक ही स्थान पर रहने की आवश्यकता के बिना "मिलने" की अनुमति मिलती है, जिससे अंततः यात्रा के समय और धन की बचत होती है। व्यापार यात्रा से संबंधित अन्य असुविधाओं के बीच, लोगों के डाउनटाइम को कम करने और यात्रा समय, रसद, और उड़ान की तैयारी को कम करके उत्पादकता लाभ में सुधार करते हुए कई रोगी एक प्रभावी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

स्वास्थ्य सेवाएं निम्‍नलिखित के लिए नि:शुल्‍क वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग का उपयोग कर सकती हैं:

  • एकाधिक कार्यालयों वाली कंपनियों के लिए रीयल-टाइम संचार की सुविधा
  • प्रशिक्षण आयोजित करने का एक प्रभावी माध्यम, शिक्षक/प्रशिक्षक को एक ही स्थान से दुनिया भर के विभिन्न प्रतिभागियों के लिए एक दूरस्थ कक्षा को पढ़ाने की अनुमति देना
  • ऐसी मीटिंग की सुविधा देना जिसमें दृश्य जानकारी (यानी, PowerPoint स्लाइड) बातचीत का एक महत्वपूर्ण पहलू है
  • बड़ी बैठकें आयोजित करना जिसमें यात्रा का खर्च या समय महत्वपूर्ण हो सकता है

फ्रीकॉन्फ्रेंस के साथ, आप स्वास्थ्य सेवा के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस की मेजबानी कर सकते हैं या इसमें शामिल हो सकते हैं बिल्कुल नि: शुल्क.

फ्रीकॉन्फ्रेंस मुफ्त ऑडियो / वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, मुफ्त स्क्रीन और दस्तावेज़ साझाकरण, एक ऑनलाइन व्हाइटबोर्ड और मुफ्त डायल-इन एकीकरण के साथ मुफ्त ऑनलाइन मीटिंग रूम प्रदान करता है।

FreeConference आपको वास्तविक समय सहयोग की सुविधा के लिए सीधे आपके वेब ब्राउज़र से मुफ्त स्क्रीन शेयरिंग के साथ 100 प्रतिभागियों तक के लिए एक मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल वीडियो सम्मेलन शुरू करने की अनुमति देता है।

फ्रीकॉन्फ्रेंस के साथ, आप करते हैं नहीं वीडियो कॉन्फ़्रेंस शुरू करने या उसमें शामिल होने से पहले कुछ भी डाउनलोड और इंस्टॉल करने की ज़रूरत है। FreeConference स्वास्थ्य सेवा के लिए एक ब्राउज़र-आधारित निःशुल्क वीडियो कॉन्फ़्रेंस समाधान है, जहाँ अधिकतम 100 प्रतिभागी अपने वेब ब्राउज़र से वीडियो कॉल में आसानी से शामिल हो सकते हैं।

आज ही अपना अभ्यास बदलना शुरू करें!

टेलीमेडिसिन की शक्ति को अनलॉक करें और अपने भौतिक स्थान की सीमा से परे अपने अभ्यास का विस्तार करें। हमारा टेलीमेडिसिन समाधान आपको उन रोगियों तक पहुंचने की अनुमति देता है जो भौगोलिक बाधाओं, सीमित गतिशीलता या परिवहन चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। हमारे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉफ्टवेयर का लाभ उठाकर, आप दूरदराज के इलाकों में रहने वाले मरीजों को गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि उन्हें वह ध्यान मिले जिसके वे हकदार हैं। हमारे उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस और मजबूत सुविधाओं के साथ, आप वास्तविक समय में मरीजों से जुड़ सकते हैं, आभासी परामर्श कर सकते हैं और व्यक्तिगत उपचार योजनाएं प्रदान कर सकते हैं। टेलीमेडिसिन सेवाओं की पेशकश करके स्वास्थ्य सेवा के भविष्य को अपनाएं और व्यापक रोगी आधार को आकर्षित करें।
आज निःशुल्क साइन अप करें
पारशेवरॉन-डाउन